लोकप्रिय पोस्ट

रविवार, 16 जनवरी 2011

शायरी !!!!!!!

 (१)दुनिया  में  और  भी  वजह  होती  है  दिल  के  टूट  जाने  की
लोग  युही  मोहब्बत  को  बदनाम  किया  करते  है  !!

>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>> 


(२)आती  है  याद  उसकी  अक्सर , जिसको  कभी  मेरी  याद  नहीं  आती
मुझे  भी  कोई  याद  करता  होगा ,जिसकी  मुझे  याद  नहीं  आती  !!

<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<

(३) वो  एक  ख़त , जो  उस  ने  कभी  लिखा  ही  नहीं
में  रोज्ज़  बैठ  कर  , उस  का  जवाब  लिखता  हूँ ..

<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<

(४)दुःख ये  है  तू  सच  सुनने  का  आदि  नहीं  वरना
ये  उम्र  तुझे  ख्वाब  दिखने  की  नहीं  है !!

<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<

मेरे  हाथो   की  लकीरों  मैं  नहीं  तू  शायद 

अपनी  तकदीर  बना  मेरा  मुक़द्दर  न  बदल !!
<>>>>><>>>>>><<>>>>>>><<<<<<<<<>>>>>>>>>>

कभी  टूटा  नहीं  मेरे  दिल  से  तेरी  याद   का   तिलिस्म  कृष्णपाल
गुफ्तगू  जिस  से  भी  हो  ख्याल   तुम्हारा  ही  आता  है !!

<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>><<<<<<<<<<<<<<>>>>>>



मैं  तो  खुद  अपने  लिए   अजनबी  सा  बन  गया  हूँ .
तू  बता  मुझ  से  जुदा  हो  कर  तुझे  कैसा   लगा !!

<<<<<<<<<<>>>>>>>><<<<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>

कल तेरा  जिक्र  आ  गया  घर  में

और  घर  देर  तक  महकता  रहा ......!!
<<<>>>><<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>> 
वहां  से  एक  पानी  की  बूँद  न  निकल  सकी ~कृष्णपाल `,
तमाम  उम्र  जिन  आँखों  को  हम  झील  लिखते  रहे .

<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>><<<><><><<<<<<<<<
सो   जाते   हैं , फूटपाथ  पर  अखबार  बिछा _कर ,
मजदूर  कभी  नींद  की  गोली  नहीं  खाते !!!!! 

<<<<<<<>>>>>><><><><>>>>>>>>>>>>>>>>>>>

मुझ  से  कहती  है  तेरे  साथ  रहूँगी  सदा कृष्णपाल 
बहोत  प्यार   करती  है  मुझसे  उदासी  मेरी !!!!!

>>>>>>>>>>>>>>म<<<<<<<<<<<<<<<>>>>>

जिसको  भी  देखा  रोता  हुआ  पाया कृष्णपाल 
मोहब्बत  तो  मुझे  किसी  फकीर  की  बद्दुआ  लगती  है !!!हां हां 

>>>>>>>>>>>>>>>><<<<<<<<<<<<<<<<>>>>>>>
कोई  तो  मोल  लगाए  मेरी  हस्ती  का  कृष्णपाल 
किसी  की  आँख  के  आंसू  खरीदने  हैं  मुझे !!!
>>>>>>>>>>>>>>>><<<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>

वो  बेवफा  ही  सही  आओ  उस  का  ज़िक्र  करैं 
अभी  तो  उम्र  पड़ी  है  उस  को  भुलाने  के  लिए !!!

>>>>>>>>>>>>>><<<<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>
मोहब्बत  के  अंदाज़  जुदा  जुदा  है ~~कृष्णपाल ~~
किसी  ने  टूट  कर  चाहा  तो  कोई  चाह  कर  टूट  गया !!

>>><><>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>
जान  दे  देंगे  ये  हमारे  बस  मैं  है ,
हम  नहीं  करते  बात  सितारे  तोड़  लाने  की 
>>>>>>>>>>>>>>>>><>>>>>>>>>>>>>>>>>>>
मैं  बद -दुआ  तो  नहीं  देती  उसको   मगर दुआ  येही  है  ,
 उसे  मुझ  सा  न  मिले  कोई 

>>>>>>>>>>>>>>><<<<<<<<<<<<<<<<<<>>>
हमने  तुम्हारे  बाद  न  रखी किसी  से  आस ,
 एक  तजुर्बा  बहुत  था  बड़े  काम  आया ..

>>>>>>>>>>>>>>>>>>>><<<<<<<<<<<<<<<<<<

मुलाकाते  जरूरी  है  अगर  रिश्ते  बचाने  है ,
लगा  कर  भूल  जाने  से  तो  पौधे  भी  सुख  जाते  है !!
<<<<<<<<<<<<<<<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>
तेज़  रफ़्तार  ज़िन्दगी  का  ये  आलम  है  के ,
 
सुबह  के  गम  शाम  को  पुराने  हो  जाते  हैं !!
>>>>>>>>>>>><<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<<
ज़िन्दगी   में  बहुत  कम  मिली  हैं कृष्णपाल ,
हर  वो  चीज़  जिसे  शिद्दत   से  चाहा  मैंने !!
>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>
इन  हसरतो  से  कह  दो  कहीं  और  जा  बसें
इतनी  जगह  कहाँ  है  दिल -ऐ -दागदार  में !!!
>>>>>>>>>><<<<><><><>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>
ये  बताता  नहीं  कोई  मुझको  
दिल  जो  आ  जाए  तो  क्या  करते  हैं !!!
 
<<<<>>><><><><><>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>
खैरात  में  मिली  ख़ुशी  मुझे  अच्छी  नहीं  लगती  
मैं  अपने  दुखों  में  रहता  हूँ  नवाबों  की  तरह ...
>>>>>>>>><<<>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>





 
---


1 टिप्पणी: